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- 59 चाइनिस ऐप्स बैन के बाद भारतीय घरेलू ऐप्स बनाना आसान सफर शुरुवात की चुनौती से भरी मंजिल...
Posted by : achhiduniya
13 July 2020
गोगिया के
मुताबिक, कोई भी ऐप, विशेष रूप से सोशल नेटवर्किंग
क्षेत्र में,
यदि सिर्फ एक ही देश या एकल बाजार की सेवा के
उद्देश्य से पेश किया गया हो, तो वह कभी भी सफल नहीं हो सकता
है। ऐप को सफल होने के लिए व्यापक आधार पर उपयोक्ता की जरूरत होती है, ताकि आप उनसे सीख सकें और निवेशकों के लिए बेहतर रिटर्न
सुनिश्चित कर सकें। उन्होंने कहा कि सवाल ये है कि भारत सिर्फ भारत के लिए ही ऐप
बनाता है या पूरी दुनिया के लिए,डाउनलोड में शुरुआत में तेज
वृद्धि होगी,
लेकिन वास्तविक अंतर यूआई (यूजर इंटरफेस), फीचर्स और ऐप के संबंधित जुड़ाव में निहित है। उपयोक्ता देखना
चाहेंगे कि ये प्रतिबंधित ऐप के उनके पिछले अनुभव से कितना करीब या उससे बेहतर है।
यही इन ऐप कंपनियों के लिए असली चुनौती होगी।