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- जागो ग्राहक जागो....एयरलाइंस दिक्कत दे तो करें शिकायत….
Posted by : achhiduniya
11 July 2016
इस संबंध में एयर इंडिया ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उपभोक्ता ने हेल्पलाइन नंबर पर कई बार फोन किया पर आपरेटरों के बिजी होने की सूचना दी जाती रही। उपभोक्ता ने सिंगापुर में एक वरिष्ठ अधिकारी से संपर्क करना चाहा पर न कर सका। वह 29 जून को घूमने के लिए बाली चला गया। 1 जून को जब उसने एयर इंडिया वापस जाने के लिए संपर्क किया तो उसे बताया गया कि उसकी तीन जून की बुकिंग कैंसिल कर दी गई है क्योंकि उपभोक्ता ने 72 घंटों के अंदर फ्लाइट के लिए अपना कनफर्मेशन नहीं दिया। उपभोक्ता को दो जून की फ्लाइट भी नहीं दी गई। वापस आने के लिए उसे 234 डॉलर का भुगतान कर उच्च श्रेणी का टिकट लेना पड़ा। वापस भारत पहुंचकर उसने यह मामला उपभोक्ता फोरम में दर्ज कराया। आयोग ने 28 एवं 29 मई को एयर इंडिया की हेल्पलाइन की रिकार्डिंग सुनी तो पाया की लाइन हमेशा व्यस्त रहती थी। आयोग ने निर्णय दिया कि एयरलाइन उपभोक्ता के लिए गए अतिरिक्त शुल्क को वापस करे तथा उस पर दस प्रतिशत का ब्याज भी दे।